Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

Nightlife Of Goa In Hindi, गोवा भारत का एक खूबसूरत राज्य हैं, जो अपने समुद्र तट, रोमांचित कर देने वाली नाईटलाइफ, औपनिवेशिक वास्तुकला और सस्ती शराब के लिए दुनिया भर में जाना जाता है।  फिल्म दिल चाहता है कि रिलीज के बाद से यह स्थान युवानों के मध्य अपने दोस्तों के साथ घूमने जाने के लिए अधिक जाना गया हैं। गोवा यहां कि खूबसूरत और रात भर मदमस्त कर देने वाली नाईटलाइफ या नाईट क्लब के लिए दुनिया भर में जाना जाता हैं। डांस पार्टी और गोवा के ट्रान्स संगीत का अनुभव करने के लिए दुनिया भर से पर्यटक नाइट क्लबों में आते हैं। गोवा शहर क्लबों से भरा पड़ा हुआ हैं। तो आइए आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से गोवा की नाईटलाइफ और यहां के टॉप 10 क्लब की जानकारी देते हैं।

गोवा के टॉप 10 नाईट क्लब – 10 Best Night Club In Goa In Hindi

  1. गोवा की अय्याशी के लिए टिटो बार एंड क्लब – Rave Party In Goa At Titos Bar And Club In Hindi
  2. क्लब क्यूबाना गोवा रात में मस्ती – Night Fun In Goa Club Cubana In Hindi
  3. गोवा में डांस के लिए सिंक्यू नाइट क्लब – Goa Me Dance Ke Liye Sinq Night Club In Hindi
  4. गोवा में रात में घूमे साइलेंट नोइस क्लब- Goa Mein Raat Me Ghume Silent Noise Club In Hindi
  5. गोवा नाईट लाइफ में देखने लायक जगह कैफे माम्बोस – Goa Nightlife Me Dekhne Layak Jagah Cafe Mambos Events In Hindi
  6. गोवा के रात का जीवन में देखने लायक जगह शिवा वैली – Goa Ke Raat Na Jeevan Mein Dekhne Layak Jagah Shiva Valley In Hindi
  7. गोवा नाईट लाइफ में आनंद ले कामाकी नाईट क्लब – Goa Night Life Mein Anand Le Kamaki Club In Hindi
  8. गोवा का फेमस हिलटॉप नाईट क्लब – Goa Ke Famous Hilltop Night Club In Hindi
  9. गोवा की नाइटलाइफ़ के लिए मशहूर एलपीके वाटरफ्रंट क्लब – Goa Ke Night Life Ke Liye Mashur LPK Waterfront Club In Hindi
  10. गोवा में रात में घूमे केप टाउन कैफे – Goa Me Raat Me Ghume Cape Town Cafe In Hindi

गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa In Hindi

  1. फ्लाइट से गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Flight In Hindi
  2. ट्रेन से गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Train In Hindi
  3. बस से गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Bus In Hindi

गोवा का नक्शा – Goa Location

गोवा की फोटो गैलरी – Goa Images

1. गोवा के टॉप 10 नाईट क्लब – 10 Best Night Club In Goa In Hindi

1.1 गोवा की अय्याशी के लिए टिटो बार एंड क्लब – Rave Party In Goa At Titos Bar And Club In Hindi

गोवा की अय्याशी के लिए टिटो बार एंड क्लब – Rave Party In Goa At Titos Bar And Club In Hindi

टिटो गोवा के सबसे लोकप्रिय क्लबों (Club Tito’s Goa Events) में से एक है और यह गोवा का सबसे पुराना क्लब भी माना जाता हैं। टिटो क्लब उत्तरी गोवा में बागा बीच के नजदीक स्थित हैं। टिटो एक लेन में है, जिसमें विभिन्न प्रकार के क्लब और रेस्तरां बने हुए हैं। टिटो क्लब अपने विशाल डांस फ्लोर के लिए बहुत अधिक चर्चित रहता हैं। यह क्लब कुछ अनोखे कॉकटेल और अच्छे भोजनों के लिए जाना जाता हैं, हालाकि यहा का भोजन गोवा के अन्य क्लबो की तुलना में कुछ महंगा होता हैं।

क्लब में बने शानदार डांस फ्लोर के दृश्य के साथ दूसरी मंजिल पर एक विशेष प्राइवेट स्थान भी हैं। टिटो क्लब ने विभिन्न थीम पर आधारित बॉलीवुड विंटेज नाइट, कराओके नाइट और लेडीज नाइट की मेजबानी भी की हैं। यह गोवा का सबसे फेमस नाईट क्लब हैं, इसलिए यहा भीड़ भाड़ बहुत अधिक होती हैं। टिटो नाईट क्लब रात के 9:00 बजे से सुबह के 3:00 बजे तक खुला रहता हैं।

1.2 क्लब क्यूबाना गोवा रात में मस्ती – Night Fun In Goa Club Cubana In Hindi

क्लब क्यूबाना गोवा रात में मस्ती – Night Fun In Goa Club Cubana In Hindi

क्लब क्यूबाना गोवा के सबसे अधिक फेमस नाइट क्लबों में से एक है। यह अरपोरा हिल पर स्थित है और एक शानदार दृश्य के साथ-साथ रोमांचित कर देने वाली पार्टियों के लिए जाना जाता हैं। यह क्लब अपने नीयन-जलाया, बहुस्तरीय डांस फ्लोर और ओपन एयर बार के लिए जाना जाता हैं और लोगो के बीच बहुत अधिक पसंद भी किया जाता हैं। केंद्र में महिलाओं के लिए आरक्षित एक बड़ा पूल हैं। क्लब क्यूबाना का चार्ज कुछ अधिक हैं, लेकिन इसमें आपको विभिन्न प्रकार के पेय पदार्थ मिल जाएंगे। अपने दोस्तों के साथ घूमने, पीने और संगीत की एक विस्तृत विविधता के साथ डांस करने का अनुभव आप ले सकते हैं। यह क्लब शाम के 9:30 बजे से सुबह के 3:30 बजे तक खुला रहता हैं।

1.3 गोवा में डांस के लिए सिंक्यू नाइट क्लब – Goa Me Dance Ke Liye Sinq Night Club In Hindi

गोवा में डांस के लिए सिंक्यू नाइट क्लब - Goa Me Dance Ke Liye Sinq Night Club In Hindi

सिंक्यू नाइट क्लब गोवा नाईटलाइफ में शुमार एक शानदार क्लब है। सिंक्यू नाइट क्लब  एक नया क्लब हैं, जो गोवा की नाईटलाइफ की शोभा बढ़ा रहा हैं। यह क्लब ताज हॉलिडे विलेज के निकट स्थित है और कुछ शानदार डीजे साउंड को होस्ट करता है। जो नए-नए संगीत के साथ साथ यहां के माहौल को मदमस्त कर देते है। यहा सभी प्रकार के सराउंड साउंड सिस्टम है, जो आपको उठने और डांस फ्लोर पर जाने के लिए मजबूर कर देते हैं। आप पूल के नजदीक बैटकर विभिन्न प्रकार के पेय पदार्थो का आनंद ले सकते हैं, साथ ही साथ यहां स्वादिष्ट भोजन सामग्री भी आप चख सकते हैं। सिंक्यू नाइट क्लब रात के 9:00 बजे से रात के 2:00 बजे तक खुला रहता हैं। सिंक्यू नाइट क्लब में जाने के लिए दो लोगों का  प्रवेश शुल्क 1800 रूपये हैं।

और पढ़े: गोवा का कल्चर और संस्कृति

1.4 गोवा में रात में घूमे साइलेंट नोइस क्लब- Goa Mein Raat Me Ghume Silent Noise Club In Hindi

गोवा में रात में घूमे साइलेंट नोइस क्लब- Goa Mein Raat Me Ghume Silent Noise Club In Hindi

गोवा के साइलेंट नोइस क्लब को बॉलीवुड फिल्म ऐ दिल है मुश्किल के ‘ब्रेक-अप सॉन्ग’ में  बहुत शानदार ढंग से फिल्माया गया हैं। गोवा के दक्षिण में पालोलेम, कैनाकोना के नजदीक स्थित एक शानदार क्लब हैं, जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता हैं, यहां एक लाउंज है जो अपनी अनूठी अवधारणा के लिए जाना जाता हैं। यहां कई प्रकार के डीजे डांस बजते है, जिनके शानदार साउंड में आप अपने आपको डांस करने से रोक नही पाएंगे। यहां कई ट्रान्स, इलेक्ट्रो पंक जैसे शैलियां आपको आपको मिल जाएंगे। साइलेंट नोइस क्लब शाम के 9:00 बजे से सुबह के 4:00 बजे तक खुला रहता है।

1.5 गोवा नाईट लाइफ में देखने लायक जगह कैफे माम्बोस – Goa Nightlife Me Dekhne Layak Jagah Cafe Mambos Events In Hindi

गोवा नाईट लाइफ में देखने लायक जगह कैफे माम्बोस – Goa Nightlife Me Dekhne Layak Jagah Cafe Mambos Events In Hindi

कैफे माम्बोस नाईटलाइफ का स्वामित्व टिटो ग्रुप ऑफ कम्पनीज के पास है। कैफे माम्बोस टिटो लेन में स्थित है। साथ ही साथ विभिन्न प्रकार के नेशनल और इंटरनेशनल डीजे की मेजबानी करता है। कैफे माम्बोस मुख्य रूप से अपने शानदार म्यूजिक और थीम नाइट की विविधता के लिए लोगों में बहुत अधिक पसंदीदा हैं। कैफे में एक खुली हवा में लाउंज हैं और एक बड़े आकार का शानदार डांस फ्लोर है। कैफे माम्बोस रात के 8:00 बजे से सुबह के 3:00 तक खुला रहता हैं। क्लब में प्रवेश करने के लिए (Cafe Mambos Goa Entry Fees) दो लोगो का चार्ज 1500 रूपये हैं।

1.6 गोवा के रात का जीवन में देखने लायक जगह शिवा वैली – Goa Ke Raat Na Jeevan Mein Dekhne Layak Jagah Shiva Valley In Hindi

गोवा के रात का जीवन में देखने लायक जगह शिवा वैली – Goa Ke Raat Na Jeevan Mein Dekhne Layak Jagah Shiva Valley In Hindi

शिवा वैली को ट्रान्स का एक अड्डा माना जाता है। यहां मूल रूप से झोपडिया हैं जो सप्ताह के प्रत्येक दूसरे दिन मंगलवार रात को तिकड़ी के रूप में तब्दील हो जाती है। इसमें एक कृतिम निद्रावस्था का खिंचाव का अनुभव होता हैं। शिवा वैली नाईटक्लब पर शानदार पार्टियों का आयोजन किया जाता हैं। शिवा वैली अंजुना बीच के नजदीक होने की वजह से भीड़ भाड़ से भरा हुआ होता हैं। यह प्रत्येक दिन सोमवार से रविवार शाम के 9:00 बजे से रात के 11:00 बजे तक खुला रहता हैं। शिवा वैली (Shiva Valley Anjuna Goa Entry Fees) में प्रवेश शुल्क प्रत्येक दो व्यक्तियों का 1000 रूपये हैं।

1.7 गोवा नाईट लाइफ में आनंद ले कामाकी नाईट क्लब – Goa Night Life Mein Anand Le Kamaki Club In Hindi

गोवा नाईट लाइफ में आनंद ले कामाकी नाईट क्लब – Goa Night Life Mein Anand Le Kamaki Club In Hindi

कामाकी क्लब टिटो लेन में स्थित एक बहुत लोकप्रिय नाइट क्लब है। यह उन लोगो के लिए बिल्कुल सही स्थान जो रात में पार्टियां करने के शौकीन हैं और कम खर्च करना चाहते हैं। यहां बेहतरीन संगीत का मजा लिया जा सकता हैं। रेट्रो संगीत का लाइव मजा यहां के संगीतकारों के द्वारा लिया जाता हैं। यहां एक बड़ी स्क्रीन लगी हुई हैं जिस पर ईपीएल, क्रिकेट और फॉर्मूला वन जैसे गेम नाइट्स होस्ट किए जाते हैं। कामाकी क्लब में प्रवेश शुल्क दो व्यक्ति की 800 रुपए हैं। यह क्लब शाम के 6 बजे से सुबह के 4 बजे तक खुला रहता हैं।

और पढ़े: गोवा ट्रिप पर क्या पहनना चाहिए क्या नहीं

1.8 गोवा का फेमस हिलटॉप नाईट क्लब – Goa Ke Famous Hilltop Night Club In Hindi

गोवा का फेमस हिलटॉप नाईट क्लब - Goa Ke Famous Hilltop Night Club In Hindi

हिलटॉप गोवा के सबसे पुराने पार्टी स्थानों में से एक है। इसमें एक पुराना अद्भुत स्कूल वाइब बना हुआ है। जहां नाईट की पार्टियों में ट्रान्स संगीत पर डांस करना या बैठने की शानदार व्यवस्था हैं। सही मायने में हिलटॉप एक क्लब नहीं है लेकिन यह पार्टी करने के लिए एक शानदार स्थान है। यहां खुली हवा में चमकदार और रंगीन सजावट के साथ आप पार्टी का आनंद ले सकते हैं। ज्यादातर रविवार ऐसे होते हैं जब पार्टी शाम के 5 बजे से शुरू होती हैं और शाम के 10 बजे समाप्त हो जाती हैं। यहां कुछ इंटरनेशनल डीजे की व्यवस्था हैं। यहां पर हजारों की संख्या में लोग पार्टी करने आते हैं और यहां का शानदार लुत्फ उठाते हैं। कपल (Nightlife In Goa For Couples) भी भारी संख्या में यहां पार्टी करने आते हैं।

1.9 गोवा की नाइटलाइफ़ के लिए मशहूर एलपीके वाटरफ्रंट क्लब – Goa Ke Night Life Ke Liye Mashur LPK Waterfront Club In Hindi

गोवा की नाइटलाइफ़ के लिए मशहूर एलपीके वाटरफ्रंट क्लब – Goa Ke Night Life Ke Liye Mashur LPK Waterfront Club In Hindi

एलपीके एक वाटरफ्रंट नाइट क्लब गोवा में नेरुल नदी के किनारे पर स्थित हैं। पानी के ऊपर स्थित एक बड़ा नीयन चिन्ह ‘लव, पैशन, कर्मा’ है और यही इस नाईट क्लब की सबसे बेस्ट बात हैं। आप यहा डीजे पर बजने वाले शानदार गानों पर यहां बने फ्लोर पर डांस कर सकते हैं। यहा वाटरफ्रंट के साथ एक शानदार सैर कर सकते हैं। एलपीके वाटरफ्रंट क्लब (Lpk Club Goa) की पार्टी में शानदार कॉकटेल और शूटर प्रदान किए जाते हैं। महिलाओं के लिए इस क्लब में प्रवेश करना फ्री हैं। यह क्लब रात के 9:30 बजे से प्रातः के 3:30 बजे तक खुला रहता हैं। क्लब में प्रवेश करने के लिए दो व्यक्ति का 1500 रुपए शुल्क लगता हैं।

1.10 गोवा में रात में घूमे केप टाउन कैफे – Goa Me Raat Me Ghume Cape Town Cafe In Hindi

गोवा में रात में घूमे केप टाउन कैफे – Goa Me Raat Me Ghume Cape Town Cafe In Hindi

केप टाउन कैफे गोवा के बागा में टीटो लेन में स्थित हैं। यह कैफे बहुत अधिक संख्या में भीड़ को एकत्रित करने में कामयाब रहा हैं। यहा आपको शानदार डांस पार्टी, ट्रैक्स, म्यूजिक, वाइब्स और स्वादिष्ट भोजन मिल जायेगा जिसका लुत्फ आप उठा सकते हैं। केप टाउन कैफे शाम के 7 बजे से प्रातः के 4 बजे तक खुला रहता हैं। क्लब में प्रवेश के लिए आपको 1000 प्रति दो व्यक्ति चुकाने होते हैं।

और पढ़े: बोंडला वन्यजीव अभयारण्य घूमने की जानकारी

2. गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa In Hindi

यदि आप गोवा की यात्रा पर जा रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि गोवा जाने के लिए आप फ्लाइट, ट्रेन, बस और अपने निजी साधन के माध्यम से आसानी से पहुंच सकते हैं। गोवा सभी तरह की संचार व्यवस्था से संपन्न हैं। साथ ही साथ सड़क मार्ग के माध्यम से देश के प्रमुख शहरों से जुड़ा हुआ हैं।

2.1 फ्लाइट से गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Flight In Hindi

फ्लाइट से गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Flight In Hindi

यदि आपने गोवा जाने के लिए हवाई मार्ग का चुनाव किया है, तो हम आपको बता दें कि गोवा शहर का डाबोलिम एयरपोर्ट या गोवा एयरपोर्ट गोवा में ही स्थित हैं तो आप इस हवाई अड्डे पर उतर सकते हैं।

2.2 ट्रेन से गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Train In Hindi

ट्रेन से गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Train In Hindi

ट्रेन के माध्यम से गोवा जाने वालो के लिए गोवा में दो रेल्वे स्टेशन थिविम रेल्वे स्टेशन और वास्को डी गामा रेल्वे स्टेशन हैं। तो आप इनमे से किसी भी स्टेशन पर उतर सकते हैं।

2.3 बस से गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Bus In Hindi

बस से गोवा कैसे पहुंचे - How To Reach Goa By Bus In Hindi

यदि आपने गोवा जाने के लिए सड़क मार्ग का चुनाव किया है। तो हम आपको बात दें कि गोवा की राजधानी पणजी में एक बस स्टैंड हैं। तो आप इस बस स्टैंड पर बस से उतर कर गोवा के किसी भी कोने में जा सकते हैं और गोवा के बीच, मार्केट, चर्च और मंदिर जैसे पर्यटक स्थलों पर घूम सकते हैं।

और पढ़े: मंड्रेम बीच और नाईटलाइफ की जानकारी

3. गोवा का नक्शा – Goa Location

4. गोवा की फोटो गैलरी – Goa Images

View this post on Instagram

#goanightlife #titos #titoslane #girlsnight #girlsmasti

A post shared by Meenu solanki (@meenusolanki6030) on

और पढ़े:

Write A Comment