गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए गोवा की खूबसूरत जगहें – Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi: गोवा भारत का एक ऐसा पर्यटन स्थल है जहां जाना लगभग हर कपल्स का सपना होता है, यहाँ आप अपने प्रेमी के साथ रोमांटिक और अपनी जिन्दगी के सबसे यादगार लम्हे बिताना चाहते है। यदि आप भी अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ किसी एसी जगह की तलाश में है जहाँ आप बिना किसी रोक टोक और परेशानी के घूम सके, रोमांटिक समय व्यतीत कर सके और नाइटलाइफ़ एन्जॉय कर सके तो यकीन माने इसके लिए गोवा से बेस्ट जगह कोई और हो ही नही सकती।

समुद्र तट की किनारे स्थित गोवा में कपल्स के घूमने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत स्थल है। गोवा में आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बीचो पर घूमने से लेकर नाइटलाइफ़ एन्जॉय करने तक कई अन्य ऐसे आकर्षण है जिन्हें आपको अपनी जिन्दगी में एक बार अपने पार्टनर के साथ अवश्य घूमना चाहिये। तो आइये इस आर्टिकल में हम कपल्स के घूमने के लिए गोवा के सबसे खूबसूरत और रोमांटिक जगहों के बारे में जानते है, जो कपल्स के लिए किसी स्वर्ग से कम नही है।

Table of Contents

कपल्स के लिए गोवा के प्रमुख समुद्र तट – Best Beaches in Goa for Couples in Hindi

जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गोवा घूमने जाने की सोचते है तो गोवा के रोमांटिक बीचो के बारे में सबसे पहले सोचते है। वैसे तो गोवा में एक से बढ़कर एक समुद्र तट है लेकिन इनमे से कुछ ऐसे बीच भी जिन्होंने अपने रोमांटिक मौसम, वाटर स्पोर्ट्स, और एकांत वातावरण के लिए कपल्स के घूमने के लिए काफी लोकप्रियता हाशिल की है-

बटरफ्लाई बीच – Butterfly Beach in Hindi

बटरफ्लाई बीच - Butterfly Beach in Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : पालोलेम के उत्तर में दो पहाड़ियों के बीच स्थित बटरफ्लाई बीच कपल्स के घूमने के लिए गोवा के सबसे रोमांटिक स्थानों में से एक है। बटरफ्लाई बीच गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है जो मुख्य रूप से अपने एकांत वातावरण, निर्मल समुद्र तट और विदेशी और सुंदर तितलियों के लिए जाना जाता है। बता दे बटरफ्लाई बीच सड़क के माध्यम से नही पहुचा जा सकता है इसीलिए यहाँ पर्यटकों की बहुत कम भीड़ रहती है। जिससे आप यहाँ अपने कपल के साथ शहर की भीड़ भाड़ से दूर एकांत में रोमांटिक और यादगार समय व्यतीत कर सकते है। बटरफ्लाई बीच जाने के लिए आप घने जंगलों के माध्यम से ट्रेकिंग कर सकते है या फिर पालोलेम से नाव द्वारा पहुच सकते है।

बटरफ्लाई बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : डॉल्फिन देखना, कयाकिंग, डाइविंग, रोमांटिक टहलने जाना, सुंदर सूर्यास्त देखना, और  मछलियों को देखना

समय : सुबह 6 से रात 10 बजे तक

और पढ़े : बटरफ्लाई बीच क्यों खास हैं एकांत ढूँढने वालो के लिए 

वेलसाओ बीच – Velsao Beach in Hindi

वेलसाओ बीच - Velsao Beach in Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : वेलसाओ बीच दक्षिण गोवा में बोगमालो और माजोर्डा के बीच एक अलग और आश्चर्यजनक सुंदर समुद्र तट है। सुखद माहौल, चमचमाती रेत,नारियल के पेड़, स्वच्छ और प्राचीन तट के साथ-वेलसाओ बीच कभी भी कपल्स को आकर्षित करने में विफल रहता है। यह बीच गोवा के शीर्ष रोमांटिक स्थानों में से एक है जहां आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एकांत में आराम कर सकते है और वाटरस्पोर्ट्स में अपने कपल के साथ लिप्त हो सकते हैं। इस बीच की एक और अच्छी बात यह है कि समुद्र तट पर काफी संख्या में शेक और रेस्टोरेंट है, जहाँ आप अपने प्रेमी के साथ अच्छे स्वादिष्ट खाने का आनन्द उठा सकते हैं।

बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : धूप सेंकना, तैराकी, और साहसिक पानी के खेल की कोशिश करना

समय : 24 घंटे खोलें

बैतूल बीच – Betul Beach in Hindi

बैतूल बीच - Betul Beach in Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : बैतूल बीच दक्षिण गोवा में मोबोर बीच के बगल में स्थित एक शांतिपूर्ण समुद्र तट है जो निश्चित रूप से कपल्स के घूमने के लिए गोवा के सबसे प्रमुख समुद्र तटो में से एक है। यह सुंदर समुद्र तट साल नदी के डेल्टा में स्थित है, जो शांत समुद्र का भव्य दृश्य पेश करता है। बीच पर नरम रेशमी रेत और झूलते फलों के पेड़ कपल्स के लिए पसंदीदा बने हुए है। इसके अलावा आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बैतूल बीच की यात्रा में प्रकाशस्तंभ, फ़ोर्ट्स, रेतीले तट, एक लैगून और बहुत सारे बिंदुओं का अनुभव कर सकते है। यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गोवा के रोमांटिक और खूबसूरत समुद्र की तलाश में है तो आपको अपने कपल के साथ बैतूल बीच की यात्रा अवश्य करनी चाहिये।

बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : मछली पकड़ना और धूप सेंकना

कैंडोलिम बीच – Candolim Beach In Hindi

कैंडोलिम बीच - Candolim Beach In Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : उत्तरी गोवा में पणजी से लगभग 15 कि.मी. की दूरी पर स्थित कैंडोलिम बीच कपल्स के घूमने के लिए गोवा के सबसे पसंदीदा समुद्र तटो में से एक है। कैंडोलिम बीच विशेष रूप से हनीमून कपल्स और प्रेमियों के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है जो अपनी खूबसूरती, रोमांटिक मौसम और बिभिन्न गतिविधियों के कारण प्रतिबर्ष हजारों पर्यटकों और कपल्स को अपनी और आकर्षित करता है। इस खुबसूरत बीच की यात्रा में आप अपने कपल के साथ सूर्यास्त के अद्भुद दृश्यों का अनुभव कर सकते है समुद्र तट की किनारे अपने प्रेमी के साथ लम्बी पैदल यात्रा कर सकते है और इनके अलावा बिभिन्न वाटर स्पोर्ट्स को एन्जॉय करके अपनी ट्रिप को रोमांटिक के साथ साथ रोमांचक बना सकते है।

बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : डॉल्फिन देखना, स्कूबा डाइविंग़ जेट स्कीइंग

काकोलेम बीच – Kakolem Beach in Hindi

काकोलेम बीच - Kakolem Beach in Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : काकोलेम बीच दक्षिण गोवा में काबो डी राम बीच से लगभग 7 किमी की दूरी पर स्थित है। यह एक लंबा और छायांकित नारियल के पेड़ों के बीच छिपा हुआ समुद्र तट है जो यहाँ आने वाले कपल्स के लिए प्राकृतिक सुन्दरता और शांत वातावरण की पेशकश करता है। अक्सर पर्यटकों के साथ साथ हनीमून कपल्स, प्रेमी अपने जीवन साथी और प्रेमी के साथ एकांत में समय व्यतीत करने के लिए इस सुन्दर जगह का दौरा करते है। देहाती दृश्यों और अलग-थलग स्थान ने काकोलेम बीच को पक्षियों से प्यार करने वाले पर्यटकों और कपल्स के लिए पसंदीदा समुद्र तटों में से एक बना दिया है और इस समुद्र तट पर जाना कपल्स के लिए गोवा में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है।

 बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : धूप सेंकना और एकांत में समय व्यतीत करना

बोगमालो बीच – Bogmalo Beach in Hindi

बोगमालो बीच – Bogmalo Beach in Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : बोगमालो बीच कपल्स के घूमने के लिए गोवा का एक और प्रमुख समुद्र तट है जो अपने गुलजार तटों और शाम के दौरान अपनी आकर्षक शांति के लिए जाना जाता है। बोगमालो बीच अक्सर उन कपल्स के द्वारा जाड्या पसंद किया जाता है जो अपने पार्टनर या प्रेमी के साथ एकांत में आराम से समय बिताते हुए रोमांस में डूबना चाहते हैं। इसके अलावा यह समुद्र तट रोमांच के चाह रखने वाले कपल्स को भी निराश नही करता क्योंकि यहाँ आप अपने पार्टनर के साथ कई वाटर स्पोर्ट्स को भी एन्जॉय कर सकते है।

बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : वाटर स्पोर्ट्स, विंडसर्फिंग

अगोंडा बीच – Agonda Beach In Hindi

अगोंडा बीच – Agonda Beach In Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : अगोंडा बीच गोवा के दक्षिणी जिले कानाकोना में अगोंडा नामक एक गांव के समीप स्थित हैं जो कपल्स के बीच अपने शांत माहौल के लिए प्रसिद्ध हैं। अगोंडा बीच पर आने वाले कपल्स की संख्या अधिक होती हैं जो एक शांत स्थान की तलाश में रहते हैं और अपने प्रेमी के साथ आराम करना चाहते हैं। अगोंडा बीच के किनारे साफ नीले पानी की खूबसूरती अतिप्रिय होती हैं जहाँ आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बैठकर एक यादगार और रोमांटिक समय बिता सकते है। बता दे यह बीच उथल पुथल चाहने वाले पर्यटकों के बीच अधिक लौकप्रिय नही हैं इसलिए यह भीडभाड से दूर एक शांत समुद्र तट के रूप में जाना जाता हैं जो कपल्स के घूमने के लिए गोवा की एक खूबसूरत जगह है।

बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : तट के किनारे पर लेटे हुए धूप सेक सकते हैं, आराम कर सकते है

और पढ़े : अगोंडा बीच गोवा घूमने की जानकारी

बागा बीच – Baga Beach In Hindi

बागा बीच – Baga Beach In Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : उत्तरी गोवा में सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक बागा बीच गर्लफ्रेंड के साथ साथ सभी प्रकार के पर्यटकों के घूमने के लिए लोकप्रिय समुद्र तट है। मजेदार गतिविधियों, ऊर्जावान वातावरण और शानदार व्यंजनों की पेशकश करते हुए, बागा बीच इसे कपल्स के घूमने के लिए गोवा के सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक बनाते हैं। यह बीच गोवा के सबसे फेमस बीचो में से एक है यहां आपको अपने प्रेमी के साथ एकदम शांत माहौल और प्यारा वातावरण देखने को मिलेगा और इसके साथ-साथ कैफे, और सुनहरे रंग की रेत में एन्जॉय करने का अवसर भी मिलेगा। साथ ही आप यहां अपने कपल के साथ जेट स्की, स्पीड बोट, जैसे वाटेर्स्पोर्ट्स गतिविधियों का मजा ले सकते है।

बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : स्कूबा-डाइविंग, पैरासेलिंग, वेकबोर्डिंग, विंडसर्फिंग, पतंग सर्फिंग या जेट-स्कीइंग और रेत में एन्जॉय कर सकते है।

सिंक्वेरियम बीच – Sinquerim Beach Goa In Hindi

सिंक्वेरियम बीच - Sinquerim Beach Goa In Hindi

Best Beaches in Goa for Couples in Hindi : उत्तरी गोवा के कम भीड़ वाले समुद्र तटों में से एक सिंक्वेरियम बीच कपल्स या गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाने के लिए गोवा की खूबसूरत जगहों में से एक है। यह बीच भीडभाड वाले क्षेत्र में होने के बाबजूद भी शांत रहता हैं और अपनी सफ़ेद रेत के लिए प्रसिद्ध है। इसके अलावा अगर आप अपने कपल के साथ किसी विशेष अवसर का जश्न को मनाना चाहते हैं तो यहां कई लग्जरी पैकेज उपलब्ध हैं।

बता दे  सिंक्वेरियम बीच, फन एंड बीच पार्टी के लिए भी एक आकर्षक बीच है। इस बीच में ही कई सारे डेकोरेशन हैं, जैसे की रेत के कर्व्स, इसके अलावा पाम ट्रीज आदि इस बीच को एक गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए परफेक्ट हॉलिडे डेस्टिनेशन बनाते है। सिंक्वेरियम बीच गोवा का एक ऐसा समुद्र तट है जो उन सभी गतिविधियों की पेशकश करता है जो किसी भी कपल्स के घूमने लिए आवश्यक होती है।

बीच पर करने के लिए रोमांटिक चीजें : फन एंड बीच पार्टी, वाटर स्पोर्ट्स, अगुआड़ा किला घूमने जा सकते है

और पढ़े : बागा बीच घूमने की जानकारी

 कपल्स के घूमने के लिए गोवा की प्रमुख वाटरफाल्सWaterfalls in Goa for Couples in Hindi

दूधसागर वाटरफाल्स – Dudhsagar Waterfalls in Hindi

दूधसागर वाटरफाल्स – Dudhsagar Waterfalls in Hindi

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : दूधसागर जलप्रपात गर्लफ्रेंड के साथ गोवा में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है जो गोवा और कर्नाटक राज्य की सीमा पर मोल्लेम नेशनल पार्क के अंदर स्थित है। दूधसागर जलप्रपात के आसपास की भूमि हरे भरे जंगल से घिरी हुई हैं जो कपल्स को काफी आकर्षित करती हैं। इस जलप्रपात का पानी 310 मीटर (1017 फिट) की उंची पहाड़ी से नीचे गिरता है, जो बिल्कुल दूध की तरह सफेद दिखता हैं। यकीन माने अपने जीवन साथी के साथ मिलकर इस विशाल और भव्य जलप्रपात को देखना आपके जिन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से एक होगा। इस वाटर फाल्स की सुंदरता और ताजगी का अनुभव करना कपल्स के करने के लिए सबसे रोमांटिक चीजों में से एक है।

टाइमिंग : सुबह 9.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक

एंट्री फीस : 400 रूपये प्रति व्यक्ति

और पढ़े : दूधसागर जलप्रपात गोवा घूमने की पूरी जानकारी 

 बामनूडो वाटरफाल – Bamanbudo Waterfalls in Hindi

 बामनूडो वाटरफाल - Bamanbudo Waterfalls in Hindi

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : आश्चर्यजनक दृश्यों के साथ बामनूडो झरना गोवा के सबसे प्रमुख झरनों में से एक है। बामनूडो वाटरफाल गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए गोवा के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है जो कपल्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है। बता दे चुकी यह झरना सड़क के किनारे स्थित होते हैं, इसलिए इस झरने तक पहुंचने के लिए ट्रेक या हाइक की आवश्यकता नहीं होती है, यहाँ आप आसानी से पहुच सकते है।

  हरवेलम वाटर फाल्स – Harvalem Waterfalls in Hindi

  हरवेलम वाटर फाल्स - Harvalem Waterfalls in Hindi
Image credit : Johnson Ratnam

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : हरवेलम जलप्रपात अरवलम गुफाओं के पास स्थित गोवा का एक खूबसूरत पर्यटक स्थल है। हरे-भरे जंगलों के भीतर बसा हुआ, हरवेलम फॉल्स अपनी गर्लफ्रेंड या अपने जीवन साथी के साथ एकांत में समय बिताने के लिए एक आदर्श जगह है। बता दे हरवेलम जलप्रपात कम ऊंचाई वाला झरना है जिसका पानी सिर्फ 50 मीटर की ऊंचाई से गिरता है, इसके बाबजूद भी इस जलप्रपात ने कपल्स के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। अपने जीवन साथी के साथ हरवेलम जलप्रपात में समय व्यतीत करने के बाद आप आप प्रसिद्ध रुद्रेश्वर मंदिर भी जा सकते हैं और आनंदमय वैवाहिक जीवन के लिए प्रार्थना कर सकते हैं।

और पढ़े : फैमली के साथ छुट्टियाँ मनाने के लिए गोवा के लोकप्रिय समुद्र तट

गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाने के लिए गोवा के लोकप्रिय द्वीप – Popular islands of Goa for Caples in Hindi

चोराओ द्वीप – Charao Island in Hindi

चोराओ द्वीप – Charao Island in Hindi

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : यदि आप अपने गर्लफ्रेंड के साथ गोवा घूमने जाने वाले है तो मंडोवर नदी पर स्थित सुंदर और मंत्रमुग्ध करने वाले चोराओ द्वीप घूमने जाने से न चूकें। चोराओ द्वीप गोवा के सबसे प्रसिद्ध और यहाँ के 17 द्वीपो में सबसे बड़ा द्वीप है। वर्धमान मैंग्रोव वनस्पति द्वारा संलग्न, यह द्वीप सालिम अली पक्षी अभयारण्य का एक हिस्सा है जहाँ आप अपने जीवन साथी पक्षीयों की कुछ सुंदर और दुर्लभ प्रजातियों को देख सकते है। इसके आलवा यह द्वीप कपल्स के लिए चिल करने, रोमांटिक फ़ॉरेस्ट वॉक, स्पॉट बर्ड्स का आनंद लेने और पुराने विंटेज होटल हेमलेट्स का पता लगाने के लिए गोवा में छिपी हुई जगहों में से एक है। यह निश्चित रूप कपल्स के घूमने के लिए गोवा के सबसे अच्छे रोमांटिक स्थानों में से एक है!

ग्रांड आईलैंड – Grand Island in Hindi

ग्रांड आईलैंड - Grand Island in Hindi
Image credit: Angad Singh

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : ग्रांड आईलैंड गोवा के सबसे लोकप्रिय और आकर्षक द्वीपों में से एक है। यह द्वीप धीरे-धीरे वाटरस्पोर्ट्स के लिए गोवा के सबसे अच्छे स्थलों में से एक बन गया है जहाँ आप अपने कपल के साथ स्कूबा डाइविंग,स्नॉर्कलिंग जैसी अन्य रोमांचक गतिविधियों को एन्जॉय कर सकते हैं। इस सुरम्य द्वीप तक केवल 20-40 मिनट की नौका सवारी द्वारा पहुंचा जा सकता है। सुंगधित मसाले के बागानों और डॉल्फिन स्पॉटिंग पॉइंट्स से भरा ग्रांड आईलैंड यकीनन कपल्स के घूमने के लिए गोवा की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

पेकुएनो द्वीप – Pequeno Island in Hindi

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : शानदार हरे आवरण और सुंदर चट्टानी समुद्र तट के साथ पेकुएनो द्वीप कपल्स और गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए गोवा की सबसे खूबसूरत जगहों में से के है। यह द्वीप वास्को डी गामा के बैना बीच से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, जहाँ नौका सवारी से आसानी से पहुचा जा सकता है। बता दे पेकुएनो द्वीप को बैट आइलैंड के नाम से भी जाना जाता है। एक बार जब आप वहां पहुंच जाते हैं, तो आप अपने प्रेमी या जीवन साथी के साथ एकांत समुद्र तट में कुछ आरामदायक समय का आनंद लें, अपने प्रिय के साथ कयाकिंग के लिए जाएं और स्नैचिंग का आनंद लें।

और पढ़े : गोवा हनीमून ट्रिप पर जाने से पहले करें पूरी प्लानिंग

गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए गोवा की अन्य खूबसूरत जगहें – Other beautiful Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi

सिंक्वेरियम फोर्ट – Sinquerim Fort In Hindi

सिंक्वेरियम फोर्ट – Sinquerim Fort In Hindi
Image credit: Simon Wagner

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : वास्तुकला की अद्भुद प्रतिभा को प्रदर्शित करता हुआ सिंक्वेरियम फोर्ट गोवा का एक प्रमुख पर्यटक स्थल है। यह किला सिंक्वेरियम समुद्र तट के किनारे पर स्थित है और किले के उपर से समुद्र तट के आकर्षक नजारों को देखा जा सकता है। इसके अलावा सिंक्वेरियम फोर्ट ने सूर्यास्त के मनमोहनीय नजारों के लिए, कपल्स के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गोवा घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे है तो आपको अपनी यात्रा सिंक्वेरियम फोर्ट को अवश्य शामिल करना चाहिये।

अगुआड़ा किला – Fort Aguada In Hindi

अगुआड़ा किला – Fort Aguada In Hindi
Image credit: Prem Anand

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : अगुआड़ा किला कपल्स के घूमने के लिए गोवा का एक और प्रमुख पर्यटक स्थल है जो प्रतिबर्ष कई हजारों कपल्स और पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करता है। बता दे अगुआड़ा किला गोवा के सबसे बड़े किलो में से एक है जो अपनी वास्तुकला और और समृद्ध इतिहास के लिए प्रसिद्ध है। अगुआड़ा किला अरब सागर और मांडवी नदी के संगम को देखता हुआ प्रतीत होता हैं जिसका दृश्य कपल्स को बहुत ही आकर्षित करता हैं।

और पढ़े : अगुआड़ा किला गोवा घूमने की जानकारी

 मोरमुगाओ फोर्ट  – Mormugao fort In Hindi

 मोरमुगाओ फोर्ट  - Mormugao fort In Hindi
Image credit : Chandan Choudhary

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : जुरी नदी के मुहाने पर स्थित मोरमुगाओ फोर्ट गोवा के सबसे पसंदीदा रोमांटिक स्थानों में से एक है। यदि आप गोवा के अतीत के बारे में अधिक जानने के लिए अपने साथी के साथ एक पुर्तगाली किले का पता लगाना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से यह एक अच्छी जगह है। यह किला उस समय पुर्तगाली जहाजों पर नज़र रखने के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान था जिसके साथ बहुत सारा इतिहास जुड़ा हुआ है।

चोपरा फोर्ट – Chapora Fort In Hindi

चोपरा फोर्ट - Chapora Fort In Hindi

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : मापुसा से 10 किमी दूर स्थित चोपरा फोर्ट गोवा के सबसे प्रसिद्ध किलो में से एक है। जब से प्रसिद्ध ब्लॉकबस्टर फिल्म – दिल चाहता है की शूटिंग यहां की गई थी, तब से चपोरा किला गोवा में एक प्रसिद्ध स्थल बन गया है जो कपल्स के घूमने के लिए काफी लोकप्रिय हो गया है। चोपरा फोर्ट की यात्रा में आप अपने पार्टनर के साथ समुद्र के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्यों और सूर्यास्त के अद्भुद नजारों  को महसूस कर सकते है।

फोर्ट तिरकोल – Terekhol Fort In Hindi

फोर्ट तिरकोल - Terekhol Fort In Hindi
Image credit : Abhay Naik

Best Places To Visit In Goa With Girlfriend In Hindi : फोर्ट तिरकोल गोवा के सबसे प्राचीन और संरक्षित किलों में से है फोर्ट तिरकोल को इसका नाम तिराकोल नदी से मिला है, जिस पर इसे बनाया गया है। किले ने अपने अतीत में कई लड़ाइयों और युद्धों को देखा है। वर्तमान में इस किले का हिस्सा एक विशेष विरासत होटल में बदल दिया गया है जो हनीमून मनाने वालों और कपल्स के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, जहाँ अक्सर कपल्स लक्जरी खाने और शांति का आनंद लेने के लिए इस जगह का दौरा करते है।

गोवा की नाइटलाइफ़ – Nightlife In Goa In Hindi

गोवा की नाइटलाइफ़ - Nightlife In Goa In Hindi

गोवा भारत का एक सुंदर राज्य है, जो अपने समुद्र तटों, रोमांचकारी नाइटलाइफ़ के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। गोवा की खूबसूरत और रात भर मदमस्त कर देने वाली नाईटलाइफ या नाईट क्लब गोवा पर्यटन का प्रमुख हिस्सा है जो दुनिया भर से पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करती है। जहाँ आप भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गोवा की नाइटलाइफ़ को एन्जॉय करके अपनी गोवा की ट्रिप को स्पेशल बना सकते हैं।

 बेस्ट क्लब – Best clubs in Goa In Hindi·

  • कैफ़े मेम्बोस
  •  हाइप
  •  केप टाउन कैफ़े
  •  टिटोस
  •  शिव वैली
  •  एलपीके
  •  सिनक्यू
  •  कोहिब
  •  क्लब क्यूबाना

और पढ़े : गोवा की नाइटलाइफ़ और टॉप 10 नाईट क्लब

गोवा की यात्रा में और क्या क्या कर सकते है – Things To Do In Goa For Couples in Hindi

गोवा भारत का एक छोटा सा राज्य है जो रोमांटिक जगहों और मनमोहक दृश्यों से परिपूर्ण है। जहाँ करने के लिए से एक बढकर एक चीजे हैं। यहाँ आप अपने कपल के साथ कुछ ऐसी रोमांटिक गतिविधियों को एन्जॉय कर सकते हैं, जिन्हें आप जिन्दगी भर संजो कर रखना चाहेंगे।

वाटरस्पोर्ट्स –  watersports In Hindi

वाटरस्पोर्ट्स –  watersports In Hindi

Things To Do In Goa For Couples in Hindi : गोवा वॉटर स्पोर्ट्स के लिए सबसे खूबसूरत जगह है। गोवा में होने वाले वाटर स्पोर्ट्स ने हमेशा पर्यटकों और साहसिक काम करने वाले लोगों को आकर्षित किया है। गोवा अपनी कई वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों जैसे स्कूबा डाइविंग, जेट स्की, पैरासेलिंग, कयाकिंग,रिंगो राइडिंग के लिए काफी फेमस है जिन्हें आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एन्जॉय करके अपनी गोवा ट्रिप को और अधिक रोमांचक बना सकते है।

मंडोवी नदी सनसेट क्रूज – Mandovi River Sunset Cruise In Hindi

मंडोवी नदी सनसेट क्रूज – Mandovi River Sunset Cruise In Hindi
Image credit : Amey_Parsekar

Things To Do In Goa For Couples in Hindi : मंडोवी नदी गोवा का एक लोकप्रिय सनसेट पॉइंट है। जहाँ आप भी अपनी गोवा की ट्रिप में अपने लाइफ पार्टनर या गर्लफ्रेंड के साथ मंडोवी नदी से सनसेट के सुंदर नजारों को देख सकते है, और नदी के किनारे अपने प्रेमी के साथ घूम घूमते हुए कुछ हसीन और यादगार समय व्यतीत कर सकते है।

गोवा के प्रसिद्ध रेस्टोरेंट   Romantic Restaurants in Goa In Hindi

गोवा के प्रसिद्ध रेस्टोरेंट –  Romantic Restaurants in Goa In Hindi
Image credit : Shashank Ramadurgam

टस्कनी गार्डन कैंडोलिम – Tuscany Gardens in Candolim In Hindi

Romantic Restaurants in Goa In Hindi : यदि आप गोवा की ट्रिप में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एक रोमांटिक डिनर डेट की योजना बना रहे हैं, तो टस्कनी गार्डन को शॉर्टलिस्ट करें। यह रेस्टोरेंट गोवा के सबसे अच्छे रेस्टोरेंटो में से एक है। जहाँ पर्यटकों और कपल्स के लिए एक से बढ़कर एक व्यंजनों जैसे -इतालवी व्यंजन, समुद्री भोजन झींगे, टूना की पेशकश की जाती है, जो गोवा के प्रसिद्ध व्यंजनों में शामिल है। तो आप भी अपने हनीमून के दौरान यहाँ के स्वादिष्ट भोजन का लुफ्त अवश्य उठायें।

थालसा रेस्टोरेंट वेगेटर – Thalassa Restorent Vagator In Hindi

Romantic Restaurants in Goa In Hindi : थालसा रेस्टोरेंट गोवा के सबसे प्रसिद्ध रेस्टोरेंटो में से एक है। यह रेस्टोरेंट एक ओपन –एयर रेस्टोरेंट है जो बिभिन्न प्रकार के व्यंजनों की श्रंखला के साथ –साथ सूर्यास्त के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। लेकिन उतना ही अद्भुत यहां के रात के भोजन का दृश्य है। जो आपके हनीमून को एक अलग ही रंगों में भर देगा। जहाँ आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ खुले आसमान के नीचे एक रोमांटिक डिनर को एन्जॉय कर सकते हैं।

एलेक्स बीच शैक– Alex Beach Shack in Candolim In Hindi

Romantic Restaurants in Goa In Hindi : मुह मैं पानी लाने वाले व्यंजनों के साथ कैंडोलिम समुद्र तट पर एक आदर्श रेस्टोरेंट है, जो पर्यटकों और हनीमून कपल्स के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। जहाँ आप अपनी हनीमून ट्रिप में समुद्र तट के किनारे गोवा के लोकप्रिय फ़ूड को एन्जॉय कर सकते हैं।

रिवर साइड लीला –  Riverside, The Leela In Hindi

Romantic Restaurants in Goa In Hindi : लीला में रिवरसाइड गोवा के सबसे रोमांटिक रेस्तरां में से एक है, जहां आप अपने साथी को डेट पर ले जा सकते हैं। बस एक टेबल बुक करें और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक डिनर को एन्जॉय करें, जहां तक ​भोजन की बात है तो यह रेस्टोरेंट अपने मेहमानों को कई स्थानीय और फोर्नेर डिशो की पेशकश करते है।

और पढ़े : गोवा में रुकने के लिए सबसे सस्ती और अच्छी होटल्स

गर्लफ्रेंड के साथ गोवा घूमने जाने का सबसे अच्छा समय – Best time to visit Goa with girlfriend In Hindi

गर्लफ्रेंड के साथ गोवा घूमने जाने का  सबसे अच्छा समय - Best time to visit Goa with girlfriend In Hindi

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गोवा घूमने जाने का प्लान बना रहे है, और गोवा घूमने के लिए सबसे अच्छे समय की तलाश में है, तो हम आपको बता दे गर्लफ्रेंड के साथ गोवा घूमने के लिए अक्टूबर से अप्रैल के बीच का समय सबसे अच्छा समय होता है। इस समय आपको गोवा में रोमांटिक मौसम और अनुकूल वातावरण मिलता है, जिससे आप अपनी डेस्टिनेशन को और अधिक रोमांटिक और यादगार बना सकते हैं।

गोवा में रहने के लिए रोमांटिक होटल्स – Most Romantic Places To Stay In Goa In Hindi

गोवा में रहने के लिए रोमांटिक होटल्स – Most Romantic Places To Stay In Goa In Hindi

आमतौर पर हम घूमने जाने से पहले ही होटल्स की प्लानिंग करने लगते है की कहा और कोन सी होटल में रुकना है, क्योंकि आपके रहने का स्थान आपकी यात्रा का एक अहम हिस्सा होता है। तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे गोवा में एक से बढ़कर एक और सभी बजट में होटल्स उपलब्ध जिनका आप अपनी पसंद के अनुसार चुनाव कर सकते हैं।

  • ताज फोर्ट अगुआड़ा
  • एस्ट्रेला दो मार बीच रिज़ॉर्ट
  • पार्क हयात गोवा रिज़ॉर्ट एंड स्पा

गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa In Hindi

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गोवा घूमने जाने का प्लान बना रहे है, और जानना चाहते है की हम गोवा केसे पहुचें, तो हम आपकी जानकरी के लिए बता दे आप फ्लाइट, ट्रेन, सड़क या जलमार्ग में से किसी से भी यात्रा करके अपनी हनीमून डेस्टिनेशन गोवा पहुंच सकते हैं।

हवाई यात्रा द्वारा गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Air In Hindi

हवाई यात्रा द्वारा गोवा कैसे पहुंचे – How To Reach Goa By Air In Hindi

गोवा का निकटतम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दाबोलिम एयरपोर्ट है, जो वास्को दा गामा के पास स्थित है। हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए आपको पणजी से करीब 29 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। गोवा में चल रही लगभग सभी एयर पोर्ट्स डोमेस्टिक एयरलाइंस का सपोर्ट करते हैं।

ट्रेन से गोवा पहुंचे – How To Reach Goa By Train In Hindi

ट्रेन से गोवा पहुंचे – How To Reach Goa By Train In Hindi

यदि आप रेल मार्ग द्वारा यात्रा करके अपनी डेस्टिनेशन गोवा जाने का प्लान बना रहे है तो हम आपको बता दे गोवा रेल मार्ग द्वारा लगभग भारत के सभी हिस्से से जुड़ा हुआ है। और यह दिल्ली से 1874 किलोमीटर की दूरी पर है। मार्गो और वास्को दा गामा गोवा के दो सबसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन हैं।

सड़क से गोवा पहुंचे – How To Reach Goa By Road In Hindi

सड़क से गोवा पहुंचे – How To Reach Goa By Road In Hindi

गोवा में महाराष्ट्र राज्य निगम और कर्नाटक पणजी में कदंबा बस स्टैंड से संचालित होते हैं जिससे यात्रियों का गोवा के आसपास के इलाकों में घूमाना आसान हो जाता है। आप निजी कार भी किराए पर ले सकते हैं। यदि आप आसपास के क्षेत्र में यात्रा करना चाहते हैं तो आप गोवा की रेंटेड मोटरसाइकिल का आनंद ले सकते हैं।

समुद्र मार्ग से गोवा पहुंचे – How to Reach Goa By Sea Route In Hindi

समुद्र मार्ग से गोवा पहुंचे – How to Reach Goa By Sea Route In Hindi

गोवा में परिवहन का एक और साधन उपलब्ध है और यह समुद्र के मार्ग से है। यहां कुछ शिपिंग कंपनियां हैं जो मुंबई से पणजी तक नाव सेवाएं प्रदान करती हैं।

और पढ़े :

Leave a Comment