Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

Best Places To Visit With Girlfriend In Hindi, पिछले कुछ सालों में भारत में गर्लफ्रेंड या प्रेमिका के साथ खुलेआम घूमना काफी सामान्य हो गया है। जब कोई भी व्यक्ति अपनी पत्नी या प्रेमिका के साथ घूमने जाने का विचार करता है तो वह हमेशा ऐसी जगह कि तलाश करता है कि जगह ऐसी हो जहां की यात्रा करने के बाद उसकी प्रेमिका सिर्फ उसी की होकर रह जाए और उसके बिताये पलों को कभी न भूल पाए।

अगर आपकी पत्नी या प्रेमिका आपसे किसी बात से नाराज है या आपके बीच काफी दूरियां आ गई हैं तो चिंता न करें, क्योंकि हम इस लेख को आपको भारत में घूमने की ऐसी 5 जगहों के बारे में बताने जा रहें है जहां जाने के बाद आपकी प्रेमिका आपको गले लगाकर माफ़ कर देगी और आपके रिश्ते में एक बार फिर से प्यार पैदा हो जायेगा। तो आइये जानते हैं अपनी प्रेमिका से साथ भारत में घूमने की 5 अच्छी जगहों के बारे में।

1. गर्लफ्रेंड के साथ घूमे हिमाचल प्रदेश

गर्लफ्रेंड के साथ घूमे हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश भारत का एक बहुत ही प्रमुख राज्य है जो अपनी असीम सुंदरता, पर्यटन स्थल और अपनी आकर्षक जगहों के लिए जाना-जाता है। अगर आप अपनी प्रेमिका या पत्नी के साथ किसी रोमेंटिक जगह घूमना चाहते हैं तो हिमाचल प्रदेश से अच्छी जगह और कोई नहीं हो सकती क्योंकि यह राज्य पर्यटकों के लिए खास राज्य है यहां की निर्मल झीलें, ऊंचे पहाड़ और प्राचीन मंदिर पर्यटकों को बेहद आकर्षित करते हैं। अपनी ऊँची-ऊँची घाटियों और पहाड़ियों के साथ हिमाचल की प्राकृतिक सुंदरता यहां आने वाले लोगो को शांति प्रदान करती है। अगर एक बार आपकी प्रेमिका आपके साथ यहां की खूबसूरती में तोडा समय बिता लेगी तो फिर फिर वो इस यात्रा को कभी नहीं भूल पायेगी।

और पढ़े: हिमाचल प्रदेश के 10 सबसे खास पर्यटन स्थल 

2. प्रेमिका के साथ घूमने की अच्छी जगह उत्तराखंड

प्रेमिका के साथ घूमने की अच्छी जगह उत्तराखंड

उत्तराखंड एक बेहद ठंडा राज्य है जो जहां पर कपल्स के घूमने के लिए कई आकर्षण हैं उत्तराखंड एक ऐसा स्थान है जो न केवल हिमालय की खूबसूरती का दावा करता हैं बल्कि एक सांस्कृतिक सभ्यता और लोकाचार की भावना को भी प्रकट करता हैं। उत्तराखंड राज्य में कई हिल स्टेशन हैं। जैसे – अल्मोड़ा, कौसानी, भीमताल, मसूरी, नैनीताल, धनोल्टी, लैंसडाउन, सटल और रानीखेत हैं। जोकि पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। गर्मियों में ठंडा रहने की वजह और अन्य क्रियाकलापों के लिए भी इन हिल स्टेशन का महत्व बहुत अधिक बढ़ जाता हैं। पर्यटक गर्मी के मौसम और छुट्टियां बिताने के लिए यहां भारी संख्या में आते हैं। अगर आप अपनी प्रेमिका के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं तो उत्तराखंड आपके लिए एक आदर्श जगह है।

और पढ़े: उत्तराखंड के प्रमुख पर्यटन स्थल और घूमने की जानकारी 

3. गर्लफ्रेंड के साथ घूमने की रोमांटिक जगह नैनीताल

गर्लफ्रेंड के साथ घूमने की रोमांटिक जगह नैनीताल

उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक है नैनीताल, जो कुमाऊं पहाड़ियों के बीच स्थित है नैनीताल अपने खूबसूरत परिदृश्य और शांत वातावरण के कारण पर्यटकों के लिए स्वर्ग के रूप में जाना जाता है। प्राकृतिक सुंदरता में झीलों के शहर के रूप में प्रसिद्ध नैनीताल में बर्फ से ढकी पहाडिय़ां और झीलें हैं। नैनीताल पर्यटन स्थल कपल्स के लिए और हनीमून बनने वाले लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है अगर आपकी प्रेमिका या गर्लफ्रेंड या पत्नी के बीच दूरियां आ गई है तो आप उसे नैनीताल घुमाने के लिए ले जाएँ। यहां के खूबसूरत वातावरण को देखकर आपकी पार्टनर आपको एक बार फिर से प्यार करने लगेगी और आपके बीच दूरियां भी कम हो जाएगी।

और पढ़े: नैनीताल में घूमने की जगह और पर्यटन स्थल की जानकारी

4. प्रेमिका के साथ दार्जलिंग की खूबसूरती का आनंद ले

प्रेमिका के साथ दार्जलिंग की खूबसूरती का आनंद ले

दार्जिलिंग पश्चिम बंगाल राज्य के उत्तर में स्थित है और पूर्वी हिमालय की तलहटी में स्थित है। दार्जिलिंग के जिलों की सीमाएं बांग्लादेश, भूटान और नेपाल जैसे देशों के साथ मिलती हैं। अगर आप अपनी प्रेमिका के साथ किसी प्राकृतिक जगह की यात्रा करना चाहते हैं तो दार्जलिंग से अच्छी जगह आपके लिए और कोई नहीं सकती अगर आप अपनी पार्टनर को दार्जलिंग घूमने के लिए ले जाते हैं तो वो यहां आपके साथ बिताये हुए लम्हों को कभी नहीं भूल पायेगी और बस आपकी ही होकर रह जाएगी 2134 मीटर की ऊँचाई पर स्थित दार्जलिंग विभिन्न बौद्ध मठों और हिमालय की शक्तिशाली चोटियों से घिरा हुआ है। यहां की वादियां बेहद मनमोहक हैं और यह दुनिया भर में सिर्फ चाय के कारण ही नही बल्कि अपनी खूबसूरती की वजह से दुनियाभर के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

और पढ़े: दार्जिलिंग टूरिज्म के बारे में संपूर्ण जानकारी 

5. गर्लफ्रेंड को घूमने ले जाये गोवा के बीच

गर्लफ्रेंड को घूमने ले जाये गोवा के बीच

प्रेमिका या पत्नी के साथ यात्रा करके फुल एन्जॉय कर सकते हैं। युवायों के बीच गोवा काफी लोकप्रिय है, यह मुख्य रूप से अपने समुद्र तट, आकर्षित नाईटलाइफ, वास्तुकला और सस्ती शराब के लिए प्रसिद्ध है। यह जगह लवबर्ड्स के घूमने के लिए एकदम सर्वश्रेष्ठ स्थान है। अगर आप अपनी प्रेमिका या गर्लफ्रेंड के साथ गोवा की यात्रा कर रहें हैं तो यहां की नाईटलाइफ, कलब्स, बीच पर मस्ती आपके लिए बेहद खास साबित हो सकती है। जो आपकी गर्लफ्रेंड को आपके और करीब लायेगी। आपको बता दें कि गोवा में कई ऐसे नाईट क्लब्स स्थित हैं जहां पर गर्ल्स के लिए फ्री एंट्री है। टीटो लेन (Tito’s Nightclub) यहां के कुछ ऐसे प्रसिद्ध क्लब्स में से एक हैं जहां पर आप अपनी प्रेमिका के साथ जा सकते हैं। अगर आप अपनी प्रेमिका के साथ मस्ती और सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो गोवा की सैर जरुर करें।

और पढ़े:

1 Comment

Write A Comment