Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

Tips For Travelling With Your Girlfriend In Hindi, आज के दौर में एक लड़का और एक लड़की का बोयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड होना सामान्य सी बात हो गई है। हर लड़का सोचता है की उसकी गर्लफ्रेंड उससे खुश रहे और इसके लिए लड़का कुछ भी करने को तैयार होता है, परन्तु लडकियों को खुश रखना इतना आसान नही होता है। लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से बहुत सी उम्मीद रखती है और हमेशा चाहती है कि उसे उसकी उम्मीद से ज्यादा मिले। लड़कियां चाहती है कि उसका पार्टनर उसे अच्छी जगह पर घुमाये, तरह-तरह के गिफ्ट दे। बस इतना ही नही लड़कियां सबसे ज्यादा इस बात पर खुश होती है की उसका बॉयफ्रेंड उसके अलावा और किसी लड़की की तरफ ध्यान भी न दे।

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखना चाहते है तो उसे नई-नई जगह पर घुमाने ले जाए परन्तु कई लड़के लड़की को घुमाते समय कुछ ऐसी गलतियाँ भी कर देते है, जिससे उनकी गर्लफ्रेंड खुश होने के बजाए उनसे नाराज हो जाती है और इससे उनके रिश्ते में भी दरार आजाती है। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को कही घुमाने ले जाना चाहते है और उनको खुश रखना चाहते है तो हम आपको कुछ टिप्स अपने आर्टिकल के माध्यम से देना चाहते है जिससे आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रख सके। आपको इन कुछ विशेष बातो का ध्यान रखना बहुत जरुरी है।

गर्लफ्रेंड को घूमाने ले जाने के टिप्स – Things You Should Avoid While Traveling With Girlfriend In Hindi

1. गर्लफ्रेंड को हमेशा खूबसूरत और सुरक्षित जगह घुमाने ले जाये

गर्लफ्रेंड को हमेशा खूबसूरत और सुरक्षित जगह घूमने के जाये

Choose A Safe Destination To Go, आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कही घूमने जाना चाहते हैं तो इस पर्पस से जाना चाहिए की आप उसके साथ वक़्त बिताना चाहते है। ताकि ये आपकी जिन्दगी के सबसे बेहतरीन लम्हों में शामिल हो जाये। इसके लिए आपको सबसे ज्यादा इस बात का ध्यान रखना है कि कैसी जगह पर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाए। कई ऐसी जगह है जहाँ प्रेमी-प्रेमिका घूमने जाते है लेकिन वह जगह सुरक्षित नही होती है। इसलिए डेट पर जाने से पहले जगह का चुनाव अच्छे से करले जिससे आपकी डेट शानदार हो। आपको ऐसी जगह चुनना है जहां कोई परेशानी न आये। अगर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कही घूमने कोई परेशानी आजाती है तो इससे आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज हो सकती है और इसके परिणामस्वरुप आपका ब्रेकअप भी हो सकता हैं।

2. मोबाइल पर कम और गर्लफ्रेंड की बातो पर ज्यादा ध्यान दे

मोबाइल पर कम और गर्लफ्रेंड की बातो पर ज्यादा ध्यान दे

Pay More Attention To Your Girlfriend, आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कही घूमने जाते है तो इस बात का खास तौर पर ध्यान रखे की किसी भी प्रकार से आप डिस्टर्ब न हो। इसके लिए आप अपने मोबाइल फ़ोन को साइलेंट या बंद रखे क्योंकि लड़कियों को ये बिलकुल पसंद नही होता है कि उनके साथ रहते हुए उनका पार्टनर मोबाइल में व्यस्त रहे। आप अपना मोबाइल फ़ोन बंद रखेंगे तो किसी भी प्रकार से कोई परेशानी नही आयेगी। आपका पूरा ध्यान एक दूजे के तरफ होना चाहिए। इससे लड़कियां बहुत खुश होती है। अगर आप ऐसा नही करते है तो संभवता नोवत ब्रेकअप तक भी पहुँच जाती हैं।

और पढ़े: अपनी गर्लफ्रेंड या प्रेमिका को जरुर ले जाए इन 5 खूबसूरत जगहों पर, फिर बस आपकी ही होकर रह जाएगी

3. दुसरे प्रेमियों और लड़कियों को न घूरे, अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ जरुर करे

दुसरे प्रेमियों और लड़कियों को न घूरे, अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ जरुर करे

Don’t Stare Other Girls, अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को घुमाने ले जाए और चाहते है की वो खुश रहे। तो इसके लिए आपको इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा की आप किसी और लड़की की तरफ ध्यान न दे। सीधे शब्दों में कहे की किसी अन्य लड़की को न ताड़े। आपके सामने चाहे कितनी भी सुन्दर लड़की आजाये आप अपनी गर्लफ्रेंड के अलावा किसी और को ना देखे। लड़कियों को सबसे ज्यादा गुस्सा तभी आता है जब उसका बॉयफ्रेंड उसके साथ होते हुए भी किसी अन्य लड़की को देखे। आपका पूरा ध्यान सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड की ओर होना चाहिए। अगर आप किसी और लड़की को देखेंगे तो इससे आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज हो सकती है। इसलिए इस प्रकार की कोई भी गलती न करे जिससे आपके ब्रेकअप की नोबत आ जाए।

4. जब भी बोले कुछ अच्छा बोले, बुरे शब्दों का प्रयोग न करे

जब भी बोले कुछ अच्छा बोले, बुरे शब्दों का प्रयोग न करे

Don’t Abuse Anyone, अक्सर देखा जाता है की लडको को गाली देने की आदत होती है और जरा-जरा सी बात पर उनके मूह से अपशब्द निकल जाते हैं। परन्तु लड़कियों को ये सब पसंद नही होता है वह एक सुरक्षित स्थान और इंसान के साथ खुश रहती हैं। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कही घूमने जाए तो इस बात का विशेष ध्यान रखे। आप किसी भी प्रकार के अपशब्द का प्रयोग न करे। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के सामने किसी से गालीगलौच करेंगे तो हो सकता है की आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज हो जाए और फिर दुबारा आपके साथ कही घूमने भी न जाए। इसलिए इस तरह की गलतियाँ कभी ना करे और अपने रिस्तो को मजबूत बनाए रखे।

5. गर्लफ्रेंड के साथ किस भी तरह की जबरदस्ती न करे, न फिजिकल होने की और न शादी करने की

गर्लफ्रेंड के साथ किस भी तरह की जबरदस्ती न करे, न फिजिकल होने की और न शादी करने की

Don’t Try To Force Her Do Anything, आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पहली बार घूमने जाते है तो इस बात का विशेष ध्यान रखे की आप फिजिकल रिलेशन बनाने की जल्दबाजी न करे। पहली मुलाक़ात में आप अपनी गर्लफ्रेंड से प्यार भरी बाते करे, उसका हाथ पकड़ कर बैठे और उसे भरोषा दिलाये की आप उसे कितना प्यार करते है। फिर अगर लड़की खुश हो जाए और आप पर उसे भरोषा हो जाए तो उसकी हां का इन्तजार करे। बिना लड़की की इजाजत के उसे आप किसी भी तरह से स्पर्स न करे। ये गलती आपको अपने प्यार से दूर कर सकती है इसलिए इन बातो का ख्याल रखना बहुत जरुरी होता है।

6. जल्दबाजी करते हुए न घूमे, गर्लफ्रेंड के साथ हर एक जगह को आराम से घूमे

जल्दबाजी करते हुए न घूमे, गर्लफ्रेंड के साथ हर एक जगह को आराम से घूमे

Enjoy Every Moment With Your Girlfriend, अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कही घूमने जाते है तो थोडा समय निकाल कर जाए। क्योकि लड़कियां धीरे–धीरे ही अपने दिल की बाते सामने लाती है। अगर आप जल्दबाजी में मिलते है तो आप दोनों एक दूसरे को समझ नही पाएंगे और बिना जाने समझे कोई भी रिश्ता अच्छा नही बनाया जा सकता हैं। इसलिए आप जब भी अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने जाए तो अपने हर काम से फ्री होकर ही जाए। जिससे आप दोनों एक दूसरे को अधिक वक्त दे पाएंगे। अगर आप कहेंगे की आपके पास टाइम कम है और जल्दी वापिस जाना है तो आपकी गर्लफ्रेंड मायूश हो सकती हैं। लडको के द्वारा ऐसी गलती बार-बार होने लड़की गुस्सा होने लगती हैं और नोबत ब्रेकअप तक आ जाती हैं। यहाँ तक की लड़की दुबारा आपसे मिलने के लिए भी तैयार न हो।

और पढ़े: अब अनमैरिड कपल भी ले सकते हैं होटल में रूम, जानिए क्या हैं नियम 

7. गर्लफ्रेंड को घुमाने ले जाने से पहले, उसे सरप्राइज गिफ्ट जरुर दे

गर्लफ्रेंड को घुमाने ले जाने से पहले, उसे सरप्राइज गिफ्ट जरुर दे

Girls Love Surprise Gifts, अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने जा रहे है तो कोई छोटा या जैसा आपको ठीक लगे गिफ्ट जरूर ले जाए। क्योंकि किसी भी लड़की से मिलने पर जब आप उसे कोई गिफ्ट देते हैं तो उसके चेहरा खिल जाता हैं और वह आपके नेचर के प्रति आकर्षित होने लगती हैं. लड़कियों को चॉकलेट और फ्लावर्स बहुत पसंद होते है तो आप कोई महंगा गिफ्ट ना ले जाए पर एक अच्छी चॉकलेट और रोज जो आपकी गर्लफ्रेंड को पसंद हो वो ले जाए।

ये गिफ्ट देखते ही आपकी गर्लफ्रेंड आपसे बहुत खुश होगी और खुद ही अपनी तरफ से आपसे प्यार का इजहार कर देगी। लेकिन जब आप खाली हाथ अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने जाते हैं तो शायद उसे कुछ अच्छा नही लगे। इसके अलावा उसके दिल में आपको लेके कई सवाल आएंगे जो आपकी डेट को बेकार कर सकते है। इसलिए इस तरह की गलतियाँ न करे जिससे आपका मूड और रिश्ता खराब होने की कगार तक पहुंच जाए।

8. गर्लफ्रेंड की भावनाओं को समझे की कोशिश जरुर करे

गर्लफ्रेंड की भावनाओं को समझे की कोशिश जरुर करे

Try To Understand Her Feelings, अक्सर देखा गया है की लड़कियां बहुत भावुक होती है और लड़के कम भावुक होते है। आप अपनी गर्लफ्रेंड की भावनाओं को नही समझेंगे तो इससे उसके दिल में आपके लिए जगह नही बन पायेगी। इसलिए आपको ध्यान रखना है की आप लड़की की हर बात बहुत ध्यान से सुने उन्हें याद रखे। लड़कियां केयर करने वाले लडको को बहुत पसंद करती है। आपको भी इस बात का ध्यान रखना है कि आपकी बजह से आपकी प्रेमिका किसी प्रकार से दुखी न हो।

और पढ़े: भारत में प्री-वेडिंग शूट के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगह

9. कोई भी चीज को बढ़ा चढ़ा के न बताये, बेहतर होगा की गर्लफ्रेंड के सामने कम बोले

कोई भी चीज को बढ़ा चढ़ा के न बताये, बेहतर होगा की गर्लफ्रेंड के सामने कम बोले

Don’t Talk Much About Yourself, जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाते है तो इस बात का विशेष ध्यान रखे की आप अपनी तरफ से ज्यादा न बोले और अपनी गर्लफ्रेंड को बाते करने का मौका दे। उनकी बातो का जबाब इस तरह से दे की आपकी हर बात उनके दिल में उतर जाए। लड़कियों को न ज्यादा बोलने वाले और न कम बोलने वाले लड़के पसंद आते है। इसलिए आप अपनी तरफ से नार्मल और लिमिटेड बाते करे परन्तु अपनी गर्लफ्रेंड की बातो को ध्यान से सुने।

10. गर्लफ्रेंड की खूबसूरती की तारीफ जरुर करे, लेकिन भूल से भी यह न बोले की वह अच्छी नही लग रही है

 गर्लफ्रेंड की खूबसूरती की तारीफ जरुर करे, लेकिन भूल से भी यह न बोले की यह अच्छी नही लग रही है

Compliment Her Beauty, आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कही घूमने जाते है तो एक जगह बैठकर अपनी गर्लफ्रेंड के हाथो को हाथ में लेकर आँखों में आँख डालकर बाते करे। अपनी प्रेमिका के कपड़ो की, उसके व्यवहार की, उसके बालो की, उसकी आँखों की तारीफ करे। परन्तु ध्यान रहे की ये तारीफ उन्हें सही लगे ज्यादा दिखावा न करे। लड़कियों को तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है और आप उनकी तारीफ नही करेंगें तो वो आपसे गुस्सा हो सकती है। भले आपसे इस बारे में न कहे पर जब आप मिलकर वापस आ जायेंगे तो उसके मन में कई तरह की बाते चलती रहेंगी। इसलिए इस बात का ध्यान रखना बहुत जरुरी है।

हम उम्मीद करते है की हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बहुत हेल्प मिलेगी जिससे आपका और आपकी प्रेमिका के बीच का रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहेगा। इसके अलावा अपनी गर्लफ्रेंड के साथ आपकी डेट बहुत यादगार बन जाएगी। आप इस मुलाकात को उम्र भर याद रखेंगे, जब भी आप इस मुलकात के बारे में सोचेंगे तो एक हल्की स्माइल आपके दिल की ख़ुशी को बयां कर रही।

और पढ़े:

Write A Comment