Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

Sex Tourism Places  In World In Hindi सेक्स टूरिज्म एक ऐसा व्यापार है जो दुनिया भर से लाखों सेक्स वर्कर्स के साथ करोड़ो का उद्योग बना हुआ है। आपको बता दें कि दुनिया में लगभग लगभग 30 लाख लोग हर साल सेक्स टूरिज्म ट्रिप पर जाते हैं। लोग इन देशों में घूमने के साथ वहां के सेक्स पर्यटन का मजा लेने जाते हैं। लेकिन यह यही तक सीमित नहीं हैं, यह आंकड़े हर साल तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर वेश्यावृत्ति लीगल नहीं है लेकिन फिर भी इन देशों का नाम सेक्स टूरिज्म देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। आइये जानते हैं दुनिया के 10 सबसे बड़े सेक्स टूरिज्म देशों के बारे में, जो दुनियाभर में काफी मशहूर है।

1. थाईलैंड दुनिया का सबसे बड़ा सेक्स पर्यटन स्थल – Thailand Duniya Ka Sabse Bada Sex Tourism In Hindi

थाईलैंड दुनिया का सबसे बड़ा सेक्स पर्यटन स्थल - Thailand Duniya Ka Sabse Bada Sex Tourism In Hindi

सेक्स टूरिज्म देशों के रूप में थाईलैंड नंबर एक स्थान पर है। यहाँ पर देह व्यापार सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है। थाईलैंड में सेक्स टूरिज्म या देह व्यापार वियतनाम युद्ध के दौरान शुरू हुआ था और तब से यह लगातार बढ़ता जा रहा है। आपको जानकारी हैरानी होगी कि इस देश में करीब तीन मिलियन से अधिक सेक्स वर्कर हैं लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इन यौनकर्मियों का एक तिहाई हिस्सा नाबालिगों का है। थाईलैंड देश की पटाया सिटी देह व्यापार में सबसे आगे है यहाँ के मसाज पार्लर, लीगल वैश्यालय, न्यूड बीचेस पर देह व्यापर काफी ज्यादा चलता है।

और पढ़े: थाईलैंड में देह व्यापार और रेड लाइट एरिया की जानकारी

2. ब्राजील दुनिया का लीगल सेक्स पर्यटन स्थल – Brazil Duniya Ka Sabse Legal Sex Tourism In Hindi

ब्राजील दुनिया का लीगल सेक्स पर्यटन स्थल - Brazil Duniya Ka Sabse Legal Sex Tourism In Hindi

ब्राजील एक ऐसा देश है जो वेश्यावृत्ति को कानूनी रूप से सपोर्ट करता है। यहाँ की सरकार भी ग्राहकों को चैट करने में मदद करने के लिए विश्व कप तक अपने देश के सेक्स वर्कर्स को मुफ्त अंग्रेजी, स्पेनिश और जर्मन सीखने के लेसन प्रदान किये हैं। जिस तरह से ब्राजील सेक्स व्यापार को बढ़ावा दे रहा है उस तरह से तो यही लगता है कि एक दिन ब्राजील, देश व्यापार में थाईलैंड को पीछे करके नंबर वन बन जायेगा। आपको बता दें कि ब्राजील की सरकार ने देह व्यापार पर अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देते हुए ’I’m a happy prostitution’ अभियान भी शुरू किया था। लेकिन इतना सब होने के बाद आज भी यहां वेश्यालय अवैध हैं।

3. कोलंबिया सेक्स पर्यटन राजधानी – Colombia Sex Paryatan Rajdhani In Hindi

कोलंबिया सेक्स पर्यटन राजधानी – Colombia Sex Paryatan Rajdhani In Hindi

कोलंबिया एक ऐसा देश हैं जहाँ की महिलाएं दुनिया में सबसे सुंदर हैं, यह दुनिया का एक ऐसा देश है जिसने वैश्विक सेक्स पर्यटन राजधानी के रूप में अपना नाम दर्ज करवाया है। कोलंबिया देह व्यापर पूरी तरह से लीगल और स्वीकृत है इसलिए यह सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस है। लेकिन कोलंबिया सरकार लगातार बाल वेश्यावृत्ति, यौन दासता और मानव तस्करी से लड़ने का प्रयास कर रही है।

4. नीदरलैंड सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस देश – Netherlands Sex Tourism In Hindi

नीदरलैंड सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस देश – Netherlands Sex Tourism In Hindi

नीदरलैंड देश दुनिया की सेक्स पर्यटन राजधानियों में से एक है। यहां पर सेक्स को लेकर इतनी ज्यादा स्वतंत्रा है जो दुनिया में शायद कहीं होगी। इसलिए यह सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस है। इस देश में वेश्यावृत्ति लीगल है और एम्स्टर्डम, डी वालेन, शहर यहां का सबसे बड़ा और सबसे प्रसिद्ध रेड-लाइट एरिया है। अगर आपसे कोई नीदरलैंड के शहर एम्स्टर्डम जाने के बारे में बात करता है तो समझ लेना वह सेक्स टूरिज्म की वजह से देश की यात्रा कर रहा है।

5. फिलीपींस सेक्स पर्यटन स्थल – Philippines Sex Paryatan Sthal In Hindi

फिलीपींस सेक्स पर्यटन स्थल – Philippines Sex Paryatan Sthal In Hindi

फिलीपींस एक ऐसा देश है जहाँ पर देह व्यापार अवैध है और यहाँ इसके लिए कठोर सजा दी जाती है। इस देश में वेश्यावृत्ति बड़े पैमाने पर होती है। इस देश में सेक्स वर्कर आमतौर पर बारगर्ल्स ’के रूप में आती है, जो अक्सर’ बारगर्ल ’आईडी टैग पहनती हैं। आपको बता दें कि इस देश में आने वाले करीब 60% पर्यटक केवल सेक्स पर्यटन के लिए यहाँ आते हैं। इसलिए यह सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस है।

6. केन्या अफ्रीका का सबसे बड़ा सेक्स पर्यटन स्थल – Kenya Africa Ka Sabse Bada Sex Paryatan In Hindi

केन्या अफ्रीका का सबसे बड़ा सेक्स पर्यटन स्थल - Kenya Africa Ka Sabse Bada Sex Paryatan In Hindi

केन्या का नाम देह व्यापर वाले टॉप टेन देशों की सूचि में आता है। यह देश अफ्रीका में सबसे स्थिर और सुरक्षित देशों में से एक है, जहाँ पर गरीबी की वजह से सेक्स टूरिज्म काफी प्रचलित है। केन्या अफ्रीका महाद्वीप पर सबसे बड़ा पर्यटन उद्योग और सेक्स पर्यटन स्थल भी है। केन्याई पर्यटन बोर्ड देश में एसटीआई और एचआईवी का उच्च स्तर होने के बाद भी यहाँ आकर सेक्स की चाह रखने वाले पर्यटकों को निराश नहीं करता। आपको बता दें कि केन्या में कमाई का सबसे बड़ा साधन यहां का सेक्स टूरिज्म है। इसलिए यह सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस है।

7. जर्मनी में लीगल देह व्यापार – Germany Sex Tourism In Hindi

जर्मनी में लीगल देह व्यापार - Germany Sex Tourism In Hindi

जर्मनी एक ऐसे देश जहाँ पर वैश्यावृत्ति लीगल है, यहाँ के खुले विचारों की वजह से इस देश में देह व्यापार को काफी बढ़ावा मिला है। इसलिए यह सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस है। इस देश में सेक्स पर्यटन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। जर्मनी में सेक्स पर्यटन का इतिहास काफी पुराना है।

और पढ़े: भारत के 10 मशहूर रेड लाइट एरिया जहा होता हैं जिस्मो का कारोबार 

8. स्पेन में सेक्स व्यापार और सेक्स पर्यटन स्थल – Spain Sex Tourism In Hindi

स्पेन में सेक्स व्यापार और सेक्स पर्यटन स्थल - Spain Sex Tourism In Hindi

स्पेन का नाम दुनिया के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों की लिस्ट में आता है। आपको बता दें कि यहाँ की इकॉनमी बढाने के लिए हाल ही में स्पेन में सेक्स व्यापार भी शुरू हो गया है। आपको जानकारी हैरानी होगी कि यहां की करीब 90 प्रतिशत महिलाएं प्रवासी हैं जिसमें से कई तो ह्यूमन ट्रैफिकिंग के जरिये स्पेन लाई गई हैं।

9. मेक्सिको सेक्स टूरिज्म के लिए प्रसिद्ध – Mexico Sex Paryatan In Hindi

मेक्सिको सेक्स टूरिज्म के लिए प्रसिद्ध - Mexico Sex Paryatan In Hindi

मेक्सिको भी सेक्स टूरिज्म के लिए एक प्रसिद्ध शहर है। इस शहर में शराब पानी से भी ज्यादा सस्ती है, इस देश में वैश्यावृत्ति है। आप यहां पर डॉलर देकर अपनी यात्रा का पूरा मजा के सकते हैं। इस देश में कैज़ुअल सेक्स को काफी बढ़ावा मिलता है। इसलिए यह सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस है।

10. ऑस्ट्रिया लीगल सेक्स पर्यटन स्थल – Austria Legal Sex Paryatan Sthal In Hindi

ऑस्ट्रिया लीगल सेक्स पर्यटन स्थल - Austria Legal Sex Paryatan Sthal In Hindi

ऑस्ट्रिया एक ऐसा देश है जहां पर देह व्यापर पूरी तरह से लीगल है। यहां पर देश व्यापर में अपना कदम रखने के लिए कम से कम 19 वर्ष उम्र होना चाहिए। जो भी महिलाएं देह व्यापार में शामिल होती हैं उन्होंने नियमित रूप से अपना मेडिकल टेस्ट करवाना होता है और टैक्स भी चुकाना होता है। इसलिए यह सेक्स टूरिज्म के लिए फेमस है।

और पढ़े:

1 Comment

Write A Comment