“नया साल 2020” के जश्न के लिए “गोवा डेस्टिनेशन” क्यों है खास

Best New Year Party In Goa In Hindi, वर्ष 2019 अब समाप्त होने को है। नया साल 2020 एक धमाके के साथ शरू होने को तैयार है। हमेशा की तरह लोग इस नए साल को लेकर योजना बनाने लगे होंगे। बहुत से लोग न्यू ईयर पर नई योजनाएं बनाते हैं वहीँ कुछ लोग इस मौके पर घूमने जाने या पार्टी करने का प्लान बनाते हैं। अगर आप भी इस न्यू ईयर पर कही घूमने जाने की योजना बना रहें हैं या फिर कुछ अलग करना चाहते हैं तो आपको साल 2020 गोवा में सेलिब्रेट करना चाहिए। गोवा भारत का एक ऐसा राज्य है जो न्यू ईयर के दौरान पार्टी के लिए बेहद प्रसिद्ध है। आपको बता दें कि ज्यादातर पर्यटक भी गोवा जाने की योजना क्रिसमस या नए साल के दौरान बनाते हैं।

आप अगर जा न्यू ईयर के दौरान हर जगह उत्सव मनाया जाता है। आप यहां पर नए साल के खास मौके पर जगह-जगह पार्टियों का आयोजन होते देख सकते हैं। न्यू ईयर 2020 के दौरान आप गोवा में उत्सव, नृत्य, शानदार भोजन और पार्टी करने का मजा ले सकते सकते हैं। नए साल के दौरान यहां के खूबसूरत समुद्र तटों से सन सेट देखना आपके लिए बेहद यादगार साबित हो सकता है। अगर आप इस न्यू ईयर 2020 पर गोवा घूमने का मजा लेना चाहते हैं तो इस लेख को अवश्य पढ़ें, यहां हम आपको इस न्यू ईयर के दौरान गोवा में मजा करने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहें हैं।

1. गोवा में नए साल 2020 के जश्न पर लें पार्टी ऑल नाइट का मजा

गोवा में नए साल 2020 के जश्न पर लें पार्टी ऑल नाइट का मजा

गोवा भारत का ऐसा राज्य है जहाँ पूरे साल शानदार माहौल रहता है लेकिन नये साल के दौरान यहां की यात्रा करना बेहद खास साबित हो सकता है। गोवा में आप रात में शांत समुद्र तट पर  ताड़ के पेड़ों के साथ गोवा को रात की पार्टियों का मजा ले सकते हैं। न्यू ईयर के दौरान गोवा में जगह-जगह ऑल नाइट पार्टी का आयोजन होता है। यहां पर आप रात में आसमान के नीचे लाउड म्यूजिक और बीट्स पर डांस करके पूरा मजा ले सकते हैं और अपने इस न्यू ईयर 2020 को यादगार बना सकते हैं। अगर आप एक पार्टी प्रेमी हैं तो गोवा में इस नए साल को सेलिब्रेट करना आपके लिए बेहद यादगार साबित हो सकता है।

2. गोवा का बेस्ट सी फ़ूड का स्वाद बनाएगा आपके न्यू ईयर 2020 के जश्न को खास

गोवा का बेस्ट सी फ़ूड का स्वाद बनाएगा आपके न्यू ईयर 2020 के जश्न को खास

अगर आप सी फ़ूड के दीवाने है तो गोवा में आप इसका स्वाद भी ले सकते हैं। गोवा के कई होटल में आप फिश करी चावल और गोवा के स्माल शेक्स को टेस्ट कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह फ़ूड गोवा में काफी प्रसिद्ध है। गोवा एक ऐसी जगह है जहा पर आप समुद्री भोजन का मजा भी ले सकते हैं। यहां के सी फ़ूड में माउथवॉटर झींगे, सियर फिश, सार्डिन आदि शामिल हैं।

और पढ़े: यह हैं गोवा के 10 प्रसिद्ध जायके जिनका आपको स्वाद एक बार जरुर लेना चाहिए

3. गोवा में आतिशबाजी के साथ करें 2020 न्यू ईयर सेलिब्रेट

गोवा में आतिशबाजी के साथ करें 2020 न्यू ईयर सेलिब्रेट

गोवा भारत का एक मात्र ऐसा राज्य है जहाँ पर नए साल को बहुत ही अनोखे तरीके से मनाया जाता है। भारत में ऐसा कोई राज्य नहीं है जहाँ पर क्रिसमस और नया साल इतनी धूम धाम से मनाया जाता है। गोवा के रहने वाले लोग कभी भी किसी भी उत्सव को ऐसे ही नहीं जाने देते। गोवा में न्यू ईयर पर शानदार आतिशबाजी की जाती है, यहां पर पटाखों की गूँज इतनी ज्यादा होती है कि कुछ देर के लिए तो आपको ऐसा लगेगा जैसे कि आप बहरे हो गए हैं। गोवा में न्यू ईयर पर आतिशबाजी इतनी ज्यादा होती है कि रात भर चलती है। अगर आप न्यू ईयर 2020 के दौरान गोवा की यात्रा करने जा रहें हैं तो शोर इतना ज्यादा होता है कि रात के 12 बजे से बाद आप सो भी नहीं पाएंगे।

4. गोवा के बीच पर लाल आकाश को देखना हो सकता है बेहद खास

गोवा के बीच पर लाल आकाश को देखना हो सकता है बेहद खास

अगर आप न्यू ईयर पर गोवा की यात्रा करने जा रहे हैं तो चाहे आप वयस्क हों या बच्चे। यहां नया साल ऐसा समय होता है जब रंगीन आकाश आपको लुभा सकता है। जब आप यहां पर जमीन पर खड़े होकर जगमगाता हुआ आकाश देखेंगे तो यकीन मानिये यह समय आपकी जिंदगी का सबसे यादगार पल होगा।

और पढ़े: 10 ऐसे काम जो आपको गोवा में नहीं करने चाहिए

5. गोवा न्यू ईयर ट्रिप पर लें समुदी जीवन का मजा

गोवा न्यू ईयर ट्रिप पर लें समुदी जीवन का मजा

गोवा एक ऐसी जगह है जहां आप न्यू ईयर 2020 को एन्जॉय करने के साथ साथ शांत समुद्र तटों की यात्रा भी कर सकते हैं। यहाँ पर आप काईट सर्फिंग, बनाना राइड्स, स्नोर्केलिंग, पैरासेलिंग और पैराग्लाइडिंग, स्कूबा डाइविंग, जेटस्की बंपर राइड, कयाकिंग और कई साहसिक खेलों का मजा ले सकते हैं। और यहां पर आप जहाज पर घूमने का मजा भी ले सकते हैं।

6. गोवा में बेस्ट न्यू इयर पार्टी के लिए नाइट क्लब का ले मजा

गोवा में बेस्ट न्यू इयर पार्टी के लिए नाइट क्लब का ले मजा

जब बात अगर गोवा में न्यू ईयर मनाने की होती है तो गोवा के बेस्ट नाइट क्लब को कोई कैसे भूल सकता है। गोवा में स्थित क्लब अपने दमदार म्यूजिक और शानदार डांस के लिए प्रसिद्ध हैं। गोवा के क्लब न्यू ईयर के दौरान शानदार पार्टी की व्यवस्था की जाती है, जिसमें फूड और ड्रिंक का भी ध्यान रखा जाता है। न्यू ईयर के दौरान क्लब का हिस्सा बनने के लिए लोग कई दिनों पहले से बुकिंग करवाना शुरू कर देते हैं। अगर आप भी गोवा के क्लब में न्यू ईयर पार्टी 2020 का हिस्सा बनना चाहते हैं तो पहले से ही क्लब के लिए बुकिंग करवा दें।

7. गोवा में न्यू ईयर पार्टी के लिए शानदार जगह हिलटॉप

गोवा में न्यू ईयर पार्टी के लिए शानदार जगह हिलटॉप

गोवा में नए साल की पार्टी के लिए एक शानदार पर्यटन स्थल है जो शहर में सबसे अच्छे नए साल के पहले शाम के दौरान पार्टी बनाने के लिए जाना जाता है। यहां पर पर्यटक डीजे पर डांस करके पुराने साल 2019 को अंतिम विदाई दे सकते हैं। 24 घंटे की इस पार्टी के लिए दुनिया भर से कलाकार शामिल होते हैं जो आपके नए साल की शुरुआत को बेहद यादगार बना देंगे।

और पढ़े: ये हैं 10 ऐसे काम जो आप गोवा यात्रा के दौरान फ्री में कर सकते हैं

8. गोवा में न्यू इयर सेलिब्रेट करने के लिए कैसीनो और क्रूज का पूरा मजा ले

गोवा में न्यू इयर सेलिब्रेट करने के लिए कैसीनो और क्रूज का पूरा मजा ले

अगर आप गोवा की यात्रा करने जा रहें हैं तो बता दें कि यहां के कुछ कैसीनो के बिना भारत के वेगास की यात्रा बिलकुल अधूरी है। अगर आपको जुआ पसंद है तो आप न्यू ईयर के दौरान यहां के कई कई कैसिनो में जा सकते हैं। गोवा में आप समुद्र के किनारे स्थित कई कसीनों में जा सकते हैं या फिर क्रूज पर स्थित कैसीनो में भी शामिल हो सकते हैं।

9. नए साल की शाम को ऐसे बना सकते हैं खास

नए साल की शाम को ऐसे बना सकते हैं खास

अगर आप न्यू ईयर 2020 पर गोवा की यात्रा करने के लिए जा रहें हैं तो इस दौरान आप नए साल की शुरुआत में गोवा पर स्थित कुछ खास पर्यटन स्थलों की खोज कर सकते है। यहां के निकटतम पर्यटन स्थलों में  महाराष्ट्र, कर्नाटक के वेन्गुरला, शिवगिरि, गोकर्ण के नाम शामिल है। इन पर्यटन स्थलों पर न्यू ईयर 2020 पर काफी कम होती है इसलिए आप यहां अपना नया साल बड़े ही सुकून के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं।

10. पांच सितारा होटल में लें न्यू इयर 2020 पार्टी का मजा

पांच सितारा होटल में लें न्यू इयर 2020 पार्टी का मजा

अगर आप नए साल की पार्टी के लिए एक फैंसी शाम चाहते हैं तो आप यहां स्थित कई फाइव स्टार होटल्स द ललित, मैरिएट, हयात आदि में नए साल की पूर्व संध्या पर विशेष लंच और डिनर का मजा आनंद ले सकते हैं। अगर आप भीड़ भाड़ जगहों को पसंद नहीं करते तो यहां के 5 स्टार होटल में पार्टी का मजा ले सकते हैं।

और पढ़े:

Leave a Comment