Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in posts
Search in pages

Best Bike Riding Places In India In Hindi, कई लोग ऐसे होंते हैं जो कार चलाने से ज्यादा बाइक से यात्रा पसंद करते हैं। अगर आप भी बाइकिंग पसंद करते हैं भारत में कई ऐसे रस्ते हैं जिन पर आप बाइकिंग का मजा ले सकते हैं और रस्तों में पड़ने वाले खूबसूरत और आकर्षक प्राकृतिक दृश्यों का मजा भी ले सकते हैं। अगर आप भी बाइकिंग का आनंद लेना चाहते हैं और किसी ट्रिप के बारे में प्लान कर रहें हैं तो इस लेख को जरुर पढ़ें, यहां हम आपको भारत के कुछ ऐसे बाइकिंग ट्रिप्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्हें आपको कभी मिस नहीं करना चाहिए। इन रोड ट्रिप्स पर आप या तो अकेले जा सकते हैं या फिर अपने दोस्तों के साथ बाइकिंग का मजा ले सकते हैं।

1. भारत में सोलो बाइक ट्रिप के लिए शिमला से स्पीति वैली – Shimla To Spiti Valley

भारत में सोलो बाइक ट्रिप के लिए शिमला से स्पीति वैली

शिमला से स्पीति वैली का सफर मोटरबाइक के तय करना बाइकर्स को हिमाचल प्रदेश के कई खूबसूरत पर्यटन स्थलों और घाटियों से लेकर जाता है। शिमला के हरे-भरे परिदृश्यों को देखना और बर्फ के पहाड़ों से होते हुए स्पीति के लिए जाना एक शानदार अनुभव देता है। इस ट्रिप के रास्तों पर पड़ने वाले झरने, नदियाँ, बर्फ से ढके पहाड़ और सकरे रास्ते और भेड़ों के झुंड को देखना आपको आनंदित कर देता है। आपको बता दें कि शिमला से स्पीति वैली की ओर जाने वाली सड़क बेहद सकड़ी है, इसलिए इस रोड पर बाइक से सफर करना खतरे से खाली नहीं है। अगर आप इस ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहें हैं तो सावधानी के साथ बाइकिंग करें क्योंकि इस रोड पर अचानक पड़ने वाले मोड़ आपको मुश्किल में डाल सकते हैं।

और पढ़े: स्पीति घाटी घूमने की जानकारी और आकर्षक स्थल 

2. इंडिया में बेस्ट बाइक राइड रूट के लिए दिल्ली से लेह – Delhi To Leh

इंडिया में बेस्ट बाइक राइड रूट के लिए दिल्ली से लेह

दिल्ली से लेह तक बाइकिंग करना भारत के सबसे पोपुलर ट्रिप्स में से एक है लेकिन इस ट्रिप्स के दौरान रस्ते में आने वाले चेलेंज दुनिया अच्छे से अच्छे बाइकर्स को भी हैरान कर देंते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली से लेह का रोड मार्ग बेहद खतरनाक है। भले ही यह ट्रिप्स खतरनाक रास्तों से भरी हुई है लेकिन यह काफी रोमांचक भी है। दिल्ली से लेह के बीच बाइक से यात्रा करने में लगभग 15 दिन लगते हैं, यह ट्रिप बाइकर्स को एक शानदार अनुभव देती है। इस रस्ते में बाइकिंग  करना और आसपास के खूबसूरत प्राकृतिक दृश्यों को देखना हर किसी का मन मोह लेता है।

और पढ़े: दिल्ली में घूमने वाली सबसे अच्छी जगहें

3. इंडिया में मोटर बाइक से घूमने की मस्त जगह बेंगलुरू से कन्नूर – Bangalore To Kannur

इंडिया में मोटर बाइक से घूमने की मस्त जगह बेंगलुरू से कन्नूर

अगर आप सच में बाइकिंग लवर हैं और बेंगलुरु के पास रहते हैं तो आपको बेंगलुरू से कन्नूर रोड ट्रिप पर जरुर जाना चाहिए। बेंगलुरू के शहरी इलाके से प्राकृतिक के गोद में बसे केरल के कन्नूर का सफर अपना आपको एक यादगार अनुभव देता। बेंगलुरू से कन्नूर जाने वाला रास्ता बहुत ही शानदार है, क्योंकि यहां रास्ते में आपको कई खूबसूरत झीलें और झरने भी देखने मिलेंगे। इसके अलावा इस रोड ट्रिप के दौरान आप रास्तों पर पड़ने वाले रेस्तरां में मिलने वाले कई तरह के स्वादिष्ट भोजन का स्वाद भी चख सकते हैं।

और पढ़े: बैंगलोर में घूमने वाली जगहें 

4. भारत में बाइक ट्रिप की अच्छी जगह भलुकपोंग से तवांग – Bhalukpong To Tawang

भारत में बाइक ट्रिप की अच्छी जगह भलुकपोंग से तवांग

भलुकपोंग से तवांग के लिए बाइकिंग करना आपको भारत के उत्तर-पूर्व में स्थित राज्यों के खूबसूरत स्थलों से लेकर जाता है। अगर आप भारत में किसी अच्छी बाइक ट्रिप का मजा लेना चाहते हैं तो आपको भारत के अरुणाचल प्रदेश राज्य में स्थित भलुकपोंग से तवांग के बीच बाइकिंग के लिए जाना चाहिए। भलुकपोंग से तवांग रोड ट्रिप के रास्तों में प्रकृति के खूबसूरत दृश्यो,  वनस्पतियों और पेड़-पौधे को देख सकते हैं।

और पढ़े:

Write A Comment